केदारनाथ मंदिर में PM मोदी, मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक

Quote Posted on Updated on

kedarnath.jpg111.jpg_new_1493785775_749x421

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्रप्रयाग जिले में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने पहुंचे. दरअसल आज ही बाबा केदारनाथ के कपाट खुले हैं और सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक किया.

modi_kedarnath_gift_050317100711

पीएम मोदी ने मंदिर में करीब आधे घंटे तक भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. इसके बाद पीएम मोदी जब बाहर आए तब उन्हें वहां के पुजारियों ने विशेष स्मृति चिह्न भी भेंट किए. उन्हें केदारनाथ मंदिर की लकड़ी की बनी एक छोटी सी प्रतिकृति के अलावा एक तस्वीर और एक पटका दिया गया.

asd

इसके बाद प्रधानमंत्री ने केदारनाथ मंदिर के आसपास एकत्र लोगों के करीब जाकर उनका अभिवादन भी स्विकार किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को देखते हुए केदारनाथ में खास तैयारियां की गई थी. पीएम के लिए मंदिर के पास खास हेलीपैड बनाया गया है और सुरक्षा के लिहाज से मंदिर के नजदीक ही सेफ रूम बनाया गया है.

asdq

पीएम मोदी बुधवार सुबह ही देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं, वहां से हेलीकॉप्टर के जरिये सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर अपनी इस उत्तराखंड यात्रा की जानकारी दी थी.

Tomorrow I will be visiting Dev Bhoomi Uttarakhand. I will begin my Uttarakhand visit by praying at the Kedarnath Temple.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी दिन में करीब सवा दस बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री वहां योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे. वहां उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह दोपहर करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

I will be inaugurating the Patanjali Research Institute at Patanjali Yogpeeth, Haridwar tomorrow, 12 noon onwards. @yogrishiramdev

गौरतलब है कि राज्य में सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है. इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने राज्य में कई विशाल जनसभाओं को संबोधित किया था. पीएम के कुशल नेतृत्व में राज्य में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता मिली और पार्टी राज्य की सत्ता में आ गई. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को मात देते हुए 70 में से 57 सीटों पर कब्जा जमाया था. इस पहाड़ी राज्य में इस प्रचंड बहुमत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे. उनके शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को  instantaajtak ने संपादित नहीं किया है, यह aajtakफीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s